Wednesday, May 8 2024 | Time 17:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चुनाव मोदी राहुल कमलनाथ तीन अंतिम छिंदवाड़ा

श्री मोदी ने साफतौर पर कहा कि यह पूरा पैसा गरीबों का है और वह इसे गरीबों के लिए ही खर्च करेंगे। लेकिन यह सब 'नामदार' को पसंद नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार जीत होती रहती है, लेकिन नेताओं को आपा नहीं खोना चाहिए। फिर ऐसे लोग कहते हैं कि वे 'कंफ्यूज' हो रहे हैं। वास्तव में ऐसे लोग कंफ्यूज और पार्टी 'फ्यूज' हो गयी है।
उन्होंने कांग्रेस को किसानों के नाम पर भी धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया और कहा कि उसने कर्नाटक में किसानों का कर्जा माफ करने की बात कही थी, लेकिन सत्ता में आने के बाद उसने एेसा नहीं किया और अब कर्नाटक में सैकड़ों किसानों को कर्ज लौटाने या फिर उन्हें जेल में डालने की धमकी दी जा रही है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस पर भरोसा नहीं किया जा सकता है और मध्यप्रदेश के किसान भी उसके झांसे में नहीं आएं।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने फसल बीमा से संबंधित 16 हजार करोड़ रूपयों के दावों का भुगतान किसानों काे किया है। मध्यप्रदेश के किसानों को ही पांच हजार करोड़ दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 तक देश में प्रत्येक गरीब को आवास मुहैया कराया जाएगा और इस पर केंद्र सरकार तेजी से कार्य कर रही है। अभी तक एक करोड़ 25 लाख इस तरह के घर बनाकर दिए जा चुके हैं।
श्री मोदी ने भाजपा प्रत्याशियों को वोट देने का अनुरोध करते हुए कहा कि दिल्ली और भोपाल दोनों ही स्थानों पर हमारी पार्टी की सरकार होने पर और समृद्धि लायी जा सकती है।
छिंदवाड़ा जिले में सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं और वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में चार में भाजपा और तीन में कांग्रेस को विजय हासिल हुयी थी।
सं प्रशांत
वार्ता
image