Thursday, May 2 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पुलिस की सख्त कार्रवाई से मानव तस्करी के घृणित अपराध में आई कमी

पत्थलगांव, 22 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में मानव तस्करी के अपराधों की रोकथाम में पुलिस की सख्त कार्रवाई से काफी अच्छे परिणाम सामने आए हैं। मानव तस्करी के बाद देश के विभिन्न महानगरों से पुलिस की मदद से यौन हिंसा की दलदल से निकाली गई दो दर्जन से अधिक युवती ही अब यहां अपना रोजगार करने के साथ ग्रामीणों को जागरूक करने की भी पहल कर रही हैं।
बीते दो साल में यहां नाबालिग बालाओं को महानगरों में अच्छी नौकरी का लालच देकर उन्हे बेच दिए जाने के 16 मामलों में 35 आरोपियों को गिरफतार कर 15 पीड़ितों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंपा जा चुका है।
जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल का कहना है कि संगठित गिरोह के माध्यम से किया जाने वाला इस अपराध को रोकने के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने में ग्राम पंचायतों से भी ठोस पहल करने की जरूरत है। तभी इस घृणित अपराध पर विराम लगाया जा सकता है। जशपुर जिले में मानव तस्करी की रिपोर्ट मिलते ही पुलिस थानों में त्वरित अपराध दर्ज कर प्रार्थी को समुचित सहयोग दिए जाने से अब आरोपियों में खौफ दिखने लगा है।
श्री बघेल ने बताया कि मानव तस्करी के अपराधों में गांव की ही युवतियां शामिल होने से इसकी रोकथाम में पुलिस को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन पुलिस द्वारा देश के विभिन्न महानगरों से मानव तस्करी करने वालों के चंगुल से मुक्त कराई गई अनेक पीड़ित युवती ही अब अपने गांवों के आस पास इस अपराध की रोकथाम के लिए ग्रामीणों को जागरूक कर रही हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image