Friday, Apr 26 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पारदर्शी, निष्पक्ष और विश्वसनीय मतदान के लिये बेहतर वातावरण बनायें : विलफ्रेड

भोपाल, 01 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रिटर्निंग अधिकारियों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू हुआ।
आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रशिक्षण में भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ प्रधान सचिव के.एफ. विलफ्रेड ने कहा कि पारदर्शी, निष्पक्ष और विश्वसनीय मतदान के लिये बेहतर वातावरण बनायें। उन्होंने उम्मीदवारों के नामांकन-पत्रों, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम तथा निर्वाचन आयोग के निर्देशों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि उम्मीदवार द्वारा नामांकन-पत्रों को जमा करने के दौरान रिटर्निंग अधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सावधानी बरती जाना चाहिये। नामांकन-पत्र जमा करने के दौरान समय का विशेष ध्यान रखा जाये। निर्धारित फार्म में ही आवेदन लिये जाने चाहिए। निर्वाचन के दौरान समस्त प्रक्रिया की वीडियोग्राफी अवश्य कराई जाये।
मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी व्ही.एल. कांताराव ने विधानसभा निर्वाचन, 2018 की उपलब्धियाँ बताते हुए कहा कि शांतिपूर्ण एवं हिंसा रहित चुनाव कराना तथा 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग होना अब तक के प्रदेश के चुनावों में सर्वाधिक रिकार्ड रहा है। क्यू जम्पिंग सॉफ्टवेयर से गर्भवती महिलाओं, दिव्यांगजनों, वृद्धजनों को मतदान करने में सुविधा प्राप्त हो सकी।
श्री राव ने कहा कि ऐसे प्रयास किये जाये, जिससे आगामी लोकसभा निर्वाचन, 2019 में धन बल से चुनाव प्रभावित न हो।
गरिमा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image