Wednesday, May 8 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खिलाड़ियों को बेहतर अवसर दिलाना सरकार का लक्ष्य: पटवारी

भोपाल, 07 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने आज कहा कि राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में प्रदेश के खिलाड़ियों को प्रतिभा प्रदर्शन के अधिकतम अवसर दिलाने राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।
श्री पटवारी यहां टी.टी. नगर स्टेडियम में 40 वीं जूनियर राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का तीर-कमान से निशाना साधकर शुभारंभ किया। उन्होंने 14 फरवरी तक चलने वाली प्रतियोगिता के विधिवत शुभारंभ की घोषणा करते हुए आकाश में रंगीन गुब्बारे छोड़े। कार्यक्रम में खेल मंत्री ने प्रतियोगिता में शामिल होने भोपाल आ रहे भारतीय तीरंदाज जसपाल सिंह और सरस सोरेन के शहडोल के समीप सड़क दुर्घटना में असामयिक निधन पर संवेदनाएँ व्यक्त कर श्रद्धांजलि दी।
इस अवसर पर श्री पटवारी ने कहा कि तीरंदाजी प्राचीनतम खेल है। समय के साथ इस खेल का विकास हुआ है। भोपाल में राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन प्रदेश के लिए गौरव की बात है। जबलपुर में तीरंदाजी अकादमी तथा झाबुआ और मंडला में तीरंदाजी फीडर सेंटर प्रारंभ करने का उद्देश्य प्रतिभावान तीरंदाज तैयार करना है, जो प्रदेश-देश के लिए पदक अर्जित कर सकें।
भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष बी.व्ही.पी. राव ने जबलपुर में संचालित तीरंदाजी अकादमी की सराहना करते हुए कहा कि यह अकादमी अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुरूप है। अकादमी के खिलाड़ियों ने एशियाड में देश को पदक दिलाया है। उन्होंने कहा कि जबलपुर में शीघ्र ही राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर लगाया जायेगा।
संचालक खेल और युवा कल्याण डाँ. एस.एल. थाउसेन ने प्रतियोगिता में भागीदारी करने देश भर से आये खिलाड़ियों और ऑफिशियल्स के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। प्रतियोगिता में 29 प्रदेशों और विभिन्न संस्थानों के करीब 600 बालक एवं बालिका खिलाड़ी रिकर्व, कम्पाउण्ड एवं भारतीय राउण्ड स्पर्धा में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।
बघेल
वार्ता
image