Wednesday, May 8 2024 | Time 05:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोदी को मिला सम्मान सरकार की नीतियों को वैश्विक स्वीकृति: सिंह

भोपाल, 22 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष राकेश सिंह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिला सिओल शांति सम्मान पूरे देश का सम्मान तो है ही, यह सरकार की नीतियों को वैश्विक स्वीकृति भी है।
भाजपा की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति में श्री सिंह श्री मोदी को सिओल शांति सम्मान मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए यह बात कही। प्रधानमंत्री को दक्षिण कोरिया के दौरे के दौरान शुक्रवार को वर्ष 2018 के लिए सिओल शांति सम्मान दिया गया। सिओल शांति सम्मान सांस्कृतिक फाउंडेशन द्वारा श्री मोदी को यह सम्मान राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनके योगदान के लिए दिया गया है।
इस सम्मान के लिए श्री मोदी को बधाई देते हुए श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री को यह सम्मान मिलना पूरे देश के लिए गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद विदेश नीति और विश्व के प्रति के भारत के नजरिए में काफी फर्क आया है। वैश्विक मामलों में भारत की भूमिका को लगातार महत्व मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को सिओल शांति सम्मान दिया जाना केंद्र सरकार की उन्हीं नीतियों और नजरिये को वैश्विक स्वीकार्यता मिलने जैसा है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के कार्यकाल में दुनिया के अधिकांश देशों से भारत के रिश्ते सुदृढ़ हुए हैं। देश को मोदी सरकार की लुक ईस्ट पॉलिसी का प्रतिसाद भी मिलने लगा है।
बघेल
वार्ता
image