Friday, Apr 26 2024 | Time 12:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लापरवाही : दूसरे केंद्र पर परीक्षा दे आई छात्रा

मुरैना, 04 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में प्रशासन की लापरवाही के चलते एक छात्रा का अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र के बजाए एक दूसरे परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देकर आने का मामला सामने आया है।
मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्रा को उसके सहपाठियों ने परीक्षा के दौरान अनुपस्थित रहने की जानकारी दी। इसके बाद छात्रा ने प्रशासन से संपर्क साधा। मामले के सामने आने के बाद कलेक्टर प्रियंका दास ने अब जांच के आदेश दिए हैं।
सूत्रों के अनुसार अम्बाह के एक स्कूल की छात्रा प्रीतिका तोमर का 10वीं का परीक्षा केंद्र शासकीय बालक हायर सेकेंडरी (किला) में पड़ा था। इसी परीक्षा केंद्र से मात्र पचास मीटर की दूरी पर अशासकीय बालक हायर सेकेंडरी स्कूल (किला) में भी परीक्षा केंद्र था। एक मार्च को छात्रा प्रीतिका गलती से अपने परीक्षा केंद्र की जगह दूसरे केंद्र पर परीक्षा देने पहुंच गई। गंभीर लापरवाही यह रही कि केंद्राध्यक्ष और पर्यवेक्षक ने छात्रा को न केवल परीक्षा में शामिल कर लिया, चेक लिस्ट पर हस्ताक्षर कराए और परीक्षा खत्म होने पर उसकी उत्तर पुस्तिका भी जमा करा ली।
शाम को छात्रा की अन्य सहेलियों ने उससे पूछा कि वह परीक्षा केंद्र पर अनुपस्थित क्यों रही। इस पर छात्रा ने परीक्षा केंद्र से संपर्क साधा। वहां से उसे अनुपस्थित बता दिया गया।
पूरे मामले पर कलेक्टर श्रीमती दास ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी, उसके बाद ही इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा।
सं गरिमा
वार्ता
image