Thursday, May 2 2024 | Time 03:16 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर में 57 प्रतिशत मतदान कर बैलेट से मतदाताओं ने नक्सल आतंक को दिया जवाब

रायपुर 11 अप्रैल(वार्ता)छत्तीसगढ़ की घुर नक्सल प्रभावित बस्तर संसदीय सीट पर नक्सलियों के आतंक को धता बताते हुए 57 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान कर बुलेट का जोरदार जवाब बैलेट के जरिए दिया।
इस संसदीय सीट के अन्तर्गत आने वाली विधानसभा सीट दंतेवाडा के विधायक भीमा मंडावी समेत पांच जवानों की दो दिन पूर्व नक्सल हमले में हुई मौत से भय का माहौल पैदा करने का नक्सलियों का प्रयास लगभग असफल साबित हुआ,दंतेवाडा के अन्दरूनी इलाके श्यामगिरी में भी मतदाताओं की सुबह ही लम्बी कतार लग गई थी।इसी गांव के समीप हुए विस्फोट में विधायक समेत पांच लोग मारे गए थे।
राज्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने यहां पत्रकारों को बताया कि इस सीट के अन्तर्गत आने वाले दंतेवाड़ा,बीजापुर, कोंटा और नारायणपुर विधानसभा में मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त हो गया जबकि शेष चार विधानसभा क्षेत्रों कोण्डागांव, बस्तर, जगदलपुर और चित्रकोट में मतदान शाम पांच बजे तक डाले गए।मतदान सभा जगहों पर एक साथ सुबह सात बजे शुरू हुआ था।
उन्होने बताया कि शाम पांच बजे तक मिली जानकारी के अनुसार लगभग 57 प्रतिशत मतदान इस सीट पर हुआ।विधानसभावार कोन्डागांव में 65,दंतेवाड़ा में 67प्रतिशत, नारायणपुर में 50 ,बीजापुर में 33 तथा कोंटा में 30 प्रतिशत,जगदलपुर में 68,बस्तर में 70.8 एवं चित्रकोट में 67 प्रतिशत मतदान हुआ।उन्होने बताया कि मतदान प्रतिशत कि यह अन्तिम आकंडे नही है।कल सुबह तक मतदान दलों के पहुंचने पर ही पूरे आकंडे मिल सकेंगे।
साहू
जारी.वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image