Friday, Apr 26 2024 | Time 21:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नकली आयकर महकमा संचालित करने के आरोप में पांच गिरफ्तार

इंदौर, 23 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर शहर की अपराध शाखा पुलिस ने एक फिल्मी तर्ज पर नकली आयकर महकमा तैयार कर अपराध करने की फिराक में जुटे पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचि वर्धन मिश्र ने आज बताया कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र स्थित सिलिकोन सिटी में आयकर विभाग का एक नकली कार्यालय संचालित किये जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत अनुसार कुछ जालसाज आयकर विभाग में न केवल नौकरी बल्कि छापेमारी का प्रशिक्षण देने के नाम पर नवयुवकों से मोटी रकम एेंठ रहे हैं। पुलिस ने यहां दबिश देकर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
श्रीमती मिश्र के अनुसार पुलिस गिरफ्त में आये आरोपियों की पहचान धार निवासी देवेंद्र डाबर (29) और इंदौर के रहने वाले सुनील मंडलोई, रवि सोलंकी, दुर्गेश गहलोत और सतीश गावड के रूप में सामने हुई है। पुलिस का दावा है कि स्पेशल 26 फिल्म की तर्ज पर आरोपियों ने इंदौर के 30 से ज्यादा व्यवसायियों को आयकर छापे की आड़ में ठगने की योजना बनायी थी।
एसएपी के अनुसार प्रारम्भिक जांच में आरोपियों के द्वारा नवयुवकों को फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगना, आयकर विभाग के प्रतीकों (सील-सिक्के, नेम प्लेट, वर्दी और अन्य) को तैयार कर उनका दुरुपयोग करना, अवैध रूप से शासकीय महकमा संचालित करने के समर्थन में साक्ष्य मिले हैं। पुलिस का दावा है कि आरोपियों ने 60 से अधिक लड़कों से नौकरी दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये से अधिक की ठगी की है।
सं बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image