Friday, Apr 26 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर पुलिस नक्सली प्रदर्शन के विरूद्ध बना रही फिल्म

जगदलपुर, 03 मई (वार्ता) छत्तीसगढ की बस्तर पुलिस अब देशभक्ति और विकास को लेकर स्थानीय बोली में शीघ्र ही फिल्म बनाने जा रही है। ताकि गांव गांव में नक्सली नाट्य मण्डली द्वारा बनाये गए वीडियो फिल्म प्रदर्शन को मात दी जा सके।
बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने आज बताया कि नक्सली प्रभावित इलाके में माओवादी संगठन द्वारा स्थानीय बोली गोण्डी में फिल्म बनाकर नक्सलवाद का प्रचार कर रहे हैं। हाल ही में छात्रावास में रहने वाले एक छात्र से मोबाइल में नक्सल फिल्म बरामद की गई थी।
उस देख कर पुलिस भी एक अभिनव प्रयोग करते हुए फिल्म का निर्माण कर रही है। फिल्म में बस्तर अंचल के पुलिस जवान कार्य करेगें और इसका अंदरूनी इलाके में जोर शोर से प्रचार किया जायेगा। जिसे अंदरूनी गांवों के ग्रामीणों, आश्रम शालाओं, पोटा केबिनों, हॉस्टल्स व स्कूलों के बच्चों को मेमोरी कार्ड में डाल देगी। पूरी फिल्म देशभक्ति से ओतप्रोत होगी।
श्री सिन्हा ने बताया कि इन फिल्मों को कोई और नहीं बल्कि हल्बी गोंडी के जानकार खुद पुलिस के जवान ही बनाएंगे। इसमें देशभक्ति गानों व शार्ट फिल्म बनाने वाले जवानों को इसके लिए तैयार किया जा रहा है। इसमें बस्तर में विपरीत हालात में सुरक्षा दे रहे जवानों व यहां की परिस्थितियों को फिल्माया जाएगा। जिसे देखकर बच्चों के मन में देश प्रेम व अपने क्षेत्र के प्रति प्रेम की भावना जागृत हो सके। इन वीडियो व गानों को हर हफ्ते रविवार को अवकाश के दिन आवासीय संस्थाओं की स्कूल के बच्चों को दिखाया जाएगा।
करीम व्यास प्रसाद
जारी वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image