Friday, Apr 26 2024 | Time 21:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रसूता की मौत पर आयोग ने लिया संज्ञान

भोपाल, 20 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने एक प्रसूता की मौत पर संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से जांच कर दो माह में प्रतिवेदन देने के निर्देश दिया है।
आयोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार रायसेन के जिला अस्पताल में बिछुआ गांव निवासी एक प्रसूता पिछले तीन रोज से भर्ती थी, अस्पताल में प्रसूता का सीजर आॅपरेशन कर दिया गया। बच्चे के जन्म के तीन घण्टे के अन्दर ही तबीयत बिगड़ने के बाद महिला ने दम तोड़ दिया था। इस मामले में आयोग ने जवाब-तलब किया है।
इसी प्रकार श्योपुर तहसील की अडवाड ग्राम पंचायत के खेडली गांव में शनिवार रात बारात लेकर घोडी पर बैठकर शादी के मंडप की ओर जा रहे अनुसूचित जाति वर्ग के दूल्हे को दबंगों ने बस्ती के बाहर ही रोक दिया। इसे लेकर जमकर विवाद भी हुआ, लेकिन दबंगों ने घोडी चढे़ दूल्हे को अपने मोहल्ले की सडकों से गुजरने नहीं दिया। इस घटना पर आयोग ने संज्ञान लेते हुये कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से एक माह में प्रतिवेदन तलब किया हैं
नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image