Friday, Apr 26 2024 | Time 13:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डॉ. साधौ द्वारा जल-संरक्षण एवं संवर्धन के कार्य करने के निर्देश

धार, 15 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश की चिकित्सा शिक्षा, आयुष एवं संस्कृति मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ ने आज यहां अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल-स्तर कम होने पर जल संरक्षण एवं संबर्धन के कार्य प्राथमिकता से किए जाए।
डॉ साधौ आज यहां योजना समिति की बैठक ली। उन्होंने जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था पर चर्चा में निर्देश दिये कि जल-स्तर कम होने पर जल-संरक्षण एवं संवर्धन के कार्य प्राथमिकता से किये जायें। बैठक में मुख्यमंत्री स्थाई कृषि पम्प कनेक्शन योजना, इंदिरा गृह ज्योति योजना, इंदिरा किसान ज्योति योजना, एकीकृत ऊर्जा विकास योजना और ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि और सार्वजनिक वितरण प्रणाली की समीक्षा की गई। उन्होंने खरीफ फसल के लिये खाद-बीज और कीटनाशक वितरण तथा जय किसान ऋण माफी योजना के क्रियान्वयन संबंधी आवश्यक निर्देश भी दिये।
वन मंत्री उमंग सिंघार ने टाण्डा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में शीघ्र ही नर्स की पद-स्थापना करने के निर्देश दिये, जिससे ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके। नर्मदा घाटी विकास एवं पर्यटन मंत्री सुरेन्द्र सिंह बघेल ने धरमपुरी, माण्डव, कुक्षी, डही और गंधवानी में स्वीकृत सिंचाई परियोजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बदनावर में 100 करोड़ रुपये की लागत से सिंचाई परियोजना स्वीकृत की है। बैठक में जिला योजना समिति के सदस्य और जिला कलेक्टर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image