Friday, Apr 26 2024 | Time 22:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पंचायत सचिव के विरुद्ध आरोप सही होने पर वसूली के आदेश

बड़वानी 25 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी स्थित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने भ्रष्टाचार के विभिन्न मामलों में तत्कालीन महिला सरपंच तथा पंचायत सचिव को दोषी पाए जाने पर चार लाख रुपये से अधिक की राशि की वसूली के आदेश दिये हैं।
जिला पंचायत बड़वानी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अंकित अस्थाना ने संयुक्त जांच दल की रिपोर्ट के आधार पर दिए अपने आदेश में राजपुर जनपद पंचायत के वासवी ग्राम पंचायत की तत्कालीन सरपंच ताराबाई तथा तत्कालीन पंचायत सचिव कमल नरगावे को दोषी पाए जाने पर 28 जून तक 4,04126 रुपये समानुपातिक रूप में जमा कराने के निर्देश दिये हैं।
उन्होंने बताया कि तत्कालीन सरपंच वासवी तथा तत्कालीन पंचायत सचिव के विरुद्ध स्वच्छता मिशन के अंतर्गत शौचालय बनाने में गड़बड़ी समेत विभिन्न आरोप सत्य पाये गये है और इस संबंध में हुई जांच के दौरान उनके द्वारा प्रस्तुत प्रतिउत्तर समाधान कारक नहीं पाए गये। उन्होंने बताया कि भौतिक सत्यापन कराए जाने पर स्वच्छता मिशन के अंतर्गत मनरेगा के तहत पूर्ण राशि आहरण के बावजूद कई शौचालय मौके पर निर्मित नहीं पाए गए।
ग्राम पंचायत वासवी के वर्तमान सरपंच बाबूलाल सोलंकी ने लोकायुक्त पुलिस इंदौर को ग्राम पंचायत में तत्कालीन सरपंच तथा तत्कालीन पंचायत सचिव द्वारा किए गए कथित भ्रष्टाचार को लेकर शिकायत दर्ज कराई गई थी। शिकायत के उपरांत संयुक्त जांच दल ने जांच रिपोर्ट बड़वानी जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के समक्ष अग्रिम कार्रवाई हेतु प्रेषित की थी।
यदि उक्त राशि नियत दिनांक तक जनपद पंचायत राजपुर के खाते में नहीं जमा की जायेगी तो तत्कालीन सरपंच तथा तत्कालीन पंचायत सचिव के विरुद्ध तहसीलदार राजपुर के माध्यम से वसूली की कार्रवाई का आदेश तथा सिविल जेल भेजे जाने की कार्यवाही की जाएगी।
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य ओम प्रकाश सोनी ने आरोप लगाया कि वासवी की तत्कालीन सरपंच ताराबाई मध्य प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन की बड़ी बहन हैं।
सं नाग व्यास
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image