Friday, Apr 26 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विदिशा में ग्रामीणों की समस्याओं को हल करने रात्रि चौपाल

विदिशा 30 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में ग्रामीणजनों की समस्याओं के निदान हेतु रात्रि चौपाल का आयोजन किया जा रहा है।
अाधिकारिक जानकारी के अनुसार राज्य सरकार द्वारा ग्रामीणजनों की समस्याओं का निदान गांव में ही हल करने के लिए दिए गए निर्देशों के अनुपालन में जिला प्रशासन द्वारा सभी विकास खंडों के गाँव में रात्रि चौपालों का आयोजन किया जा रहा है।
रात्रि चौपाल आयोजन के माध्यम से ग्रामीणजनों को उनकी मूलभूत समस्याओं से अवगत होकर मौके पर निराकरण की कारगर पहल की जा रही है। हितग्राहीमूलक योजनाओ का क्रियान्वयन करने वाले सभी विभागों के माध्यम से मौके पर चिन्हित सुपात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाया जा जा रहा है। विदिशा अनुविभाग क्षेत्र के ग्राम अहमदपुर सहित अन्य विकास खंडों में गतरात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। जिसमें जिले के अनेक विभागो के अधिकारीयो द्वारा विभागीय योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी ग्रामीणजनों को देकर मौके पर हितग्राहियों को लाभांवित किया गया है।
इस चौपाल में कृषि विभाग के द्वारा उन्नत कृषि खाद बीज के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। वही पशु चिकित्सा विभाग, मत्स्य विभाग एवं उद्यानिकी विभाग के अधिकारियों द्वारा भी विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई है।
सं नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image