Friday, Apr 26 2024 | Time 18:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


युवक को गर्भवती बताने वाली लेब सील

भिंड, 07 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के फूप कस्बे में एक निजी पैथालॉजी लेब द्वारा बुखार से परेशान युवक को 'गर्भवती' बताने संबंधी रिपोर्ट सामने आने के बाद जिले के स्वास्थ्य महकमे ने संबंधित लेब को सील कर संपूर्ण मामले की जांच के आदेश दिए हैं।
स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने आज बताया कि कल यह मामला प्रकाश में आने के बाद स्वास्थ्य विभाग का दल लेब पहुंचा और उसे तत्काल सील करा दिया गया। अब इसकी जांच करायी जा रही है और जरुरत पड़ने पर प्राथमिकी भी दर्ज करायी जाएगी।
सूत्रों ने कह कि यहां से 12 किलोमीटर दूर फूप में श्याम पैथालॉजी लेब में लगभग 40 वर्षीय युवक बुखार के चलते मलेरिया और टाइफाइड के टेस्ट कराने गया था। पीडित युवक कल जांच रिपोर्ट लेकर डाॅक्टर के पास गया। डाॅक्टर ने जांच रिपोर्ट देखी तो वह अचरज में पड़ गया क्योंकि जांच रिपोर्ट में बुखार से पीडित युवक को गर्भवती बता दिया गया। युवक ने जांच रिपोर्ट सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दी।
भिंड के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. जे पी एस कुशवाह ने कहा कि लेब संचालक पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उसे सील करवा दिया गया है और संपूर्ण मामले की जांच करायी जा रही है।
सं प्रशांत
वार्ता
image