Friday, Apr 26 2024 | Time 21:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हथनूर बांध लबालब भर गया , 21 गेट खोले

भोपाल, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज वर्षा का वेग ज्यादा नही रहा लेकिन बुरहानपुर जिले में महाराष्ट्र की सीमा पर स्थित हथनूर बांध लबालब भर गया है और इसके 41 में से 21 गेट खोल कर प्रति सेकंड 1140 क्यूबिक मीटर पानी छोड़ा जा रहा है।
बुरहानपुर में ताप्ती नदी खतरे के निशान 220़ 800 मीटर पर चल रही है।
हरदा जिले में कल एक व्यक्ति की नदी में बह जाने से मौत हो गई है। रायसेन जिले में बेतवा नदी के पुल पर पानी बहने से रायसेन - विदिशा का सड़क संपर्क बाधित है।
खंडवा जिले में दो दिन पूर्व आई बाढ़ में पांच मकान गिर गये और 25 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। राजस्व विभाग द्वारा बाढ़ से हुए नुकसान का आंकलन किया जा रहा है। इसी प्रकार शाजापुर जिलें के पोखराकलां में भी कुछ मकान दो दिन पहले आई बाढ़ से क्षतिग्रस्त हाेने की खबर है, जिसके नुकसान का आंकलन आज शुरू किया गया है।
बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार राजधानी भोपाल के बड़े तालाब का जलस्तर आज शाम तक 1663़ 30 फीट हो गया है, जो अब लगभग साढ़े तीन फीट ही खाली है। बड़े तालाब की पूर्ण भराव क्षमता 1666़ 80 फीट है।
इस बीच आज प्रदेश में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई। जिसमें पचमढ़ी में 59 मिमी, होशंगाबाद में 22 मिमी, दमोह में 15 मिमी , भोपाल में 10़ 5 मिमी तथा कुछ अन्य स्थानों पर 6 से 2 मिमी वर्षा हुई।
व्यास
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image