Friday, Apr 26 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लाइन हाजिर हुए नगर निरीक्षक पुनः बहाल

खरगोन, 31 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर में एक कांग्रेसी नेता को हथकड़ी लगाकर कोर्ट तक पैदल ले जाने के मामले में लाइन हाजिर किए गए नगर निरीक्षक को पुनः बहाल कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पांडे ने बताया कि लाइन हाजिर किए गए महेश्वर के नगर निरीक्षक हाकम सिंह पवार को पुनः बहाल कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि महेश्वर थाने का घेराव कर विरोध करने के चलते उत्पन्न में हुई कानून व व्यवस्था की स्थिति के मद्देनजर उन्हें लाइन हाजिर किया गया था, किंतु अब पुनः महेश्वर का नगर निरीक्षक बना दिया गया है।
उन्होंने किसी राजनीतिक दबाव से इंकार करते हुए बताया कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खरगोन हथकड़ी डाल कर कोर्ट तक पैदल ले जाने की घटना की 10 दिन में जांच कर उन्हें प्रेषित करेंगे, जिसके आधार पर नगर निरीक्षक के विरुद्ध आगामी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। नगर निरीक्षक को लाइन हाजिर करने के दौरान पुलिस अधीक्षक ने हथकड़ी डाल कर पैदल घुमाने की घटना को उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के विपरीत बताया था।
उधर प्रदेश कांग्रेस के सचिव अर्जुन सिंह ठाकुर ने इसे राजनीतिक दबाव में हुई कार्रवाई बताते हुए कहा है कि जिस अधिकारी के विरुद्ध जांच स्थापित की गई है उसे उसी थाने में कैसे पदस्थ किया जा सकता है।
महेश्वर नगर पंचायत के उपाध्यक्ष के पति शफीउद्दीन शेख को दिव्यांगों की शादी की राशि हड़पने के मामले में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया गया था। उन्हें हथकड़ी डाल आधा किलोमीटर दूर न्यायालय तक पैदल ले जाने की वीडियो वायरल होने के उपरांत महेश्वर थाने पर चार घंटे तक प्रदर्शन कर नगर निरीक्षक हाकम सिंह पवार के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गयी थी।
सं बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image