Thursday, May 9 2024 | Time 02:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ शहीद सम्मान दिवस पर पांच शहीदों का करेंगे सम्मान

भोपाल, 10 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ 14 अगस्त को शहीद सम्मान दिवस पर प्रदेश के पांच वीर सपूतों का सम्मान करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर तरूण पिथोड़े की अध्यक्षता में इस गरिमामय समारोह की तैयारियों को आज अंतिम रूप दिया गया। मिंटो हाल में होने वाले कार्यक्रम में सम्मान समारोह में वीर सपूतों के शौर्य को भी उल्लेखित किया जाएगा और शहीद सैनिकों के परिवारों को सम्मान पत्र भी सौंपा जाएगा।
बैठक में अपर कलेक्टर सतीश कुमार एस ने बताया कि इस दौरान सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, मध्यप्रदेश पुलिस, सैनिक, एन.सी.सी. के केडिट भी उपस्थित रहेंगे। समारोह में संस्कृति विभाग द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी होंगी।
मध्यप्रदेश के जिन वीर सपूतों ने अपने प्राणों का सर्वोच्च बलिदान दिया उनमें सीआरपीएफ के आरक्षक अश्विनी कुमार काछी कुदावल जबलपुर, हवलदार हरीशचंद्र पाल भोपाल और संदीप यादव देवास शामिल हैं। राज्य पुलिस बल के सहायक उपनिरीक्षक देवचंद नागले छिंदवाड़ा और प्रधान आरक्षक उमेश बाबू जाटव भिण्ड के परिवारजनों को शहीद सम्मान दिवस पर मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे।
बघेल
वार्ता
image