Wednesday, May 8 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विदिशा में दो दिन से लगातार बारिश, आम जीवन अस्तव्यस्त

विदिशा, 15 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में दो दिन से लगातार हो रही बारिश से आम जीवन अस्तव्यस्त हो गया। शहर से लेकर गांव में तालाब जैसे हालात बन चुके हैं। जिले की वेतवा, नेवन, बघररू, सगड और अन्य कई नदियां उफान पर हैं, जिसके कारण सड़क मार्ग भी बाधित हो गया है।
पूरे जिले में हो रही लगातार बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। पानी के कारण जिले का हैदरगढ़, बेगमगंज मार्ग दो दिनों से बंद है। बेगमगंज से एवं गैरतगंज का विदिशा मानोरा से संपर्क टूट गया है। यहां बावना नदी उफान पर है। जिले के पठारी तहसील क्षेत्र में भी लगातार हो रही बारिश से बीना रेहटी बघरु नदियों के उफान से पठारी का गंजबासौदा से कुरवाई और खुरई का भी संबंध आसपास के क्षेत्र से टूट गया है।
जिले के संजय सागर बांध सागर बांध, रहठी बांध और हलाली बांध की भराव क्षमता भी बढ़ चुकी है। वहीं, लगातार बारिश से विदिशा शहर की एक दर्जन कॉलोनियाें और सड़को पर पानी के कारण जल मग्न हो गयीं। शहर में तालाब के नजारे दिखाई दे रहे हैं। आधा दर्जन बस्तियों में लोगों के घरों में घुटनों घुटनों तक पानी भर चुका है, तो वहीं रेलवे का अंडर ब्रिज भी पूरी तरह से पानी में डूबने से शहरी आवागमन बाधित हो रहा है।
बारिश से स्कूली बच्चे भी प्रभावित हुए हैं। लोगों का घरों से निकलना तक दूभर हो चुका है। विदिशा जिला मुख्यालय के कागदीपुरा, नीम ताल, बांस कुली, बंटी नगर हॉस्पिटल रोड, डंडा पूरा की सड़कों के हालात ऐसे हैं जहां तालाब जैसे नजारे दिखाई दे रहे हैं। पैदल दुपहिया और चार पहिया वाहनों को भी सड़को से निकलने में खासी दिक्कत हो रही है।
सं बघेल
वार्ता
image