Friday, Apr 26 2024 | Time 18:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विद्युत मीटर वाचकों की समस्याओं को हल किया जायेगा- प्रियव्रत

भोपाल, 20 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा है कि विद्युत मीटर वाचकों की नियमितीकरण सहित अन्य समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जायेगा।
श्री प्रियव्रत ने यहां विद्युत मीटर वाचक कल्याण संघ के प्रांतीय सम्मेलन में कहा कि विद्युत मीटर वाचकों की समस्याओं को प्राथमिकता से हल किया जायेगा। उन्होंने कहा कि नये आपरेटिंग स्ट्रक्चर में इनके नियमितीकरण पर सकारात्मक सोच के साथ विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सेवा से निकाले गये मीटर वाचकों को भी व्यवस्थित किया जायेगा। इसके लिये जिले वार सूची मांगी गई है।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ का लक्ष्य प्रदेश से बेरोजगारी दूर करना है। प्रदेश में लगने वाले नये उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार स्थानीय लोगों को देने का भी निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बातचीत के माध्यम से समस्याओं को हल करने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि को विकसित राज्य बनाया जायेगा। मांग के अनुरूप विद्युत उत्पादन बढ़ाया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी के लिए 100 युनिट बिजली की खपत पर 100 रूपये की बिजली बिल देने का निर्णय संबल योजना में हुई अनियमिततओं के कारण लिया गया है।
उन्होंने कहा कि वितरण केन्द्र स्तर पर गठित समितियों को और अधिक अधिकार दिये जायेंगे। इससे विद्युत बिलों से संबंधित समस्याओं का निराकरण मौके पर ही हो सकेगा। मीटर वाचको की सुरक्षा के भी प्रावधान किये जायेंगे। इस सम्मेलन में संघ के पदाधिकारियों ने भी विचार व्यक्त किये।
विश्वकर्मा
वार्ता
image