Friday, Apr 26 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है

भोपाल, 20 सितंबर (वार्ता) अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और अगले दो दिन में इसके अवदाह (डिप्रेसन) में तब्दील होने की आशंका के चलते मध्यप्रदेश में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।
मौसम विज्ञान भोपाल केन्द्र के वैज्ञानिक पी के साहा ने “यूनीवार्ता” को बताया कि अरब सागर में बने इस सिस्टम से महाराष्ट्र और गुजरात में कुछ स्थानों पर बारिश हो रही है और इसका असर गुजरात से लगते मध्यप्रदेश के क्षेत्र में भी दिखने लगा है।
श्री साहा के अनुसार इस नये सिस्टम की वजह से दक्षिण पश्चिम मध्यप्रदेश में खासकर उज्जैन एवं इंदौर संभाग के जिलों में तथा भोपाल संभाग के भी जिलों राजगढ़, सीहोर एवं रायसेन जिलों में भी बारिश की संभावना है।
उन्होंने बताया कि आज खंडवा में 43 मिमी, खजुराहो 21़ 3, उज्जैन 13 मिमी, खरगोन 12 तथा धार एवं देवास में भी वर्षा हुई है।
पिछले 24 घंटों में भी कन्नौद में 80 मिमी, सरदारपुरा एवं सारंगपुर में 70, शाजापुर 61, खाचरोद एवं राजनगर 60 तथा चंदेरी में 50 मिमी वर्षा हुई है।
राजधानी भोपाल में आज 0़ 2 मिमी वर्षा हुई। भोपाल में इस सीजन में एक जून से अब तक कुल 1700़ 4 मिमी वर्षा हुई है जो सामान्य से 661़ 8 मिमी ज्यादा है।
प्रदेश में अगले चौबीस घंटों के दौरान कई स्थानों पर मध्यम वर्षा हो सकती है। भोपाल में आकाश आंशिक मेघमय रहेगा और गरज चमक के साथ वर्षा की संभावना है।
व्यास नाग
वार्ता
image