Thursday, May 9 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्वालियर में माणिकचंद की जन्मशताब्दी पर व्याख्यान

ग्वालियर, 07 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के ग्वालियर में पत्रकार माणिकचंद वाजपेयी उर्फ मामाजी की जन्म शताब्दी मनाई जायेगी।
मणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास के अध्यक्ष दीपक सचेती ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि 12 अक्टूबर को आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजय पासवान मुख्य अतिथि होंगे जबकि अध्यक्षता पूर्व राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी करेंगे। इस अवसर पर राष्ट्रीय पुस्तक न्यास नई दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष डॉ. बलदेव भाई शर्मा मौजूद रहेंगे।
उन्होंने बताया कि मामजी की स्मृति में 2019 से अक्टूबर 2020 तक वर्ष भर कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। सामाजिक एवं राष्ट्रीय महत्व के विषयों पर व्याख्यान मालाएं देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित की जायेंगी। आयोजन के केन्द्र विंदु में युवा पत्रकारों के उन्नयन के लिये कार्यशालाओं का भी प्रस्ताव है। इन कार्यक्रमों का उददेश्य युवा पीढी जाने कि पत्रकारिता और समाज सेवा के क्षेत्र में मामाजी जैसे पत्रकार और समाजसेवी भी हुए हैं।
उन्होंने बताया कि माणिकचंद वाजपेयी स्मृति सेवा न्यास ग्वालियर के साथ भोपाल, इंदौर एवं विश्व संवाद केन्द्र मध्यप्रदेश भी आयोजन में साथ रहेगा।
सं नाग
वार्ता
image