Friday, Apr 26 2024 | Time 11:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा का नगर पालिका विधि संशोधन अध्यादेश का विरोध करना समझ से परे: सलूजा

भोपाल, 09 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने नगर पालिका विधि संशोधन अध्यादेश-2019 को मंजूरी दिए जाने के निर्णय को बेहद स्वागत योग्य बताते हुए आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का इसका विरोध करना उनकी समझ से परे है।
कांग्रेस की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति में श्री सलूजा ने कहा कि यह निर्णय तो 20 वर्ष पूर्व कांग्रेस सरकार ने ही लागू किया था, विकास कार्य अवरुद्ध के निरंतर सामने आ रहे मामले को देखकर इस निर्णय को वर्तमान में बदला गया है। यदि इस निर्णय से कोई जमीनी, आर्थिक रूप से कमजोर जनप्रतिनिधि महापौर और अध्यक्ष जैसे उच्च पद पर पहुंचता है तो भाजपा को इसमें आपत्ति क्यों है।
उन्होंने कहा कि भाजपा इस निर्णय से बार-बार पार्षदों की खरीद फरोख्त का आरोप लगाकर, पार्षदों की निष्ठा पर संदेह व्यक्त कर, क्यों उनका अपमान कर रही है। क्यों उन्हें लगता है कि पार्षदों को पैसे के बल पर खरीदा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष प्रणाली से होने वाले चुनाव में विकास कार्य भी प्रभावित होते थे, क्योंकि बहुमत किसी अन्य दल का व महापौर-अध्यक्ष किसी अन्य दल के होने से, आपसी प्रतिस्पर्धा में विकास कार्य प्रभावित होते थे।
बघेल
वार्ता
image