Friday, Apr 26 2024 | Time 21:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सदन में उठा मध्यान्ह भोजन में बच्चों को अण्डा नहीं बांटे जाने का मामला

रायपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज प्रदेश के आदिवासी जिलों के स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में बच्चों को अण्डा नहीं दिए जाने का मुद्दा भाजपा सदस्यों ने उठाया।
भाजपा सदस्य डा. कृष्णमूर्ति बांधी ने प्रश्रकाल में आज यह मामला उठाते हुए आरोप लगाया कि प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों में मध्यान्ह भोजन में बच्चों को अण्डा नहीं दिया जा रहा है।
नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी इस मुद्दे पर शिक्षा मंत्री से प्रश्र करते हुए प्रदेश के 6 आदिवासी जिलों का नाम का उल्लेख करते हुए कहा कि आदिवासी जिलों के बच्चों को सुपोषित करने की बात कहकर सरकार ने मध्यान्ह भोजन में अंडा वितरित करने की दलील दी थी लेकिन अण्डा शहरों के स्कूलों में तो बांटा जा रहा है पर आदिवासी जिलों में जहां के बच्चों को अधिक जरूरत है वहां अंडा नहीं बांटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्या कारण है कि आदिवासी जिलों में अण्डा नहीं पहुंचाया जा रहा है। क्या आदिवासी अण्डा का विरोध कर रहे है।
इन प्रश्रों का जवाब देते हुए स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा कि आदिवासी जिलों में अण्डा का कोई विरोध नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जहां अण्डा नहीं पहुंचाया गया है, वहां सोया मिल्क बांटे जा रहे है।
भाजपा विधायक श्री बांधी ने इस पर प्रति प्रश्र करते हुए कहा कि सोया मिल्क काफी घटिया स्तर का बांटा जा रहा है। सोया मिल्क में बदबू आ रहे है जिसे बच्चे पीना छोडक़र उसे फेक रहे है। उन्होंने अपने प्रश्र में मंत्री से पूछा कि सोया मिल्क कितने दिनों तक पीने योग्य रहता है।
इसके जवाब में श्री टेकाम ने कहा कि सोया मिल्क को सामान्य तापमान में 90 दिनों तक रखा जा सकता है और पीने योग्य रहता है।
लक्ष्मण नाग
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image