Friday, Apr 26 2024 | Time 13:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जज के नाम पर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने वाला गिरफ्तार

भिंड, 01 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की भिंड जिला पुलिस ने जज के नाम पर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाने वाले एक युवक को इंदौर से गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार शिवनारायण उर्फ रोहित सिंह सेंगर (24) को कल गिरफ्तार कर भिंड लाया गया। वह इंदौर जिले के बेटमा थाना क्षेत्र निवासी है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि वह बीएससी और एलएलबी तक शिक्षा प्राप्त है। उस पर भिंड जिले के मेहगांव में पदस्थ न्यायिक मजिस्ट्रेट रोहित सिंह के नाम पर फेसबुक प्रोफाइल बनाने का आरोप है। पुलिस अब उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है।
सूत्रों ने बताया कि मामले का खुलासा लगभग 20 दिन पहले उस समय हुआ जब राजस्थान का अलवर निवासी एक व्यक्ति मेहगांव में पदस्थ जज के पास पहुंचा और उनसे मिलने का समय मांगा। जज से मुलाकात के दौरान राजस्थान निवासी उस व्यक्ति ने बताया कि फेसबुक के जरिए उनसे बातचीत होती है। इस संबंध में उसने प्रमाण भी दिए। इसके बाद जज हैरान रह गए और उन्होंने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी।
पुलिस ने तत्काल सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ की और वह आरोपी युवक तक पहुंचने में सफल रही। आरोपी युवक काफी शातिर माना जा रहा है। प्रारंभिक पड़ताल में पता चला है कि वह फर्जी तरीके से पुलिस अधिकारी बनकर देवास और ग्वालियर जिले में भी पहुंचा था।
सं प्रशांत
वार्ता
image