Thursday, May 9 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर के कारोबारी के ठिकानों पर प्रशासनिक कार्रवाई

इंदौर, 05 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में अखबार और होटल व्यवसाय से जुड़े कारोबारी जितेंद्र सोनी और उसके परिवार के अन्य लोगों के विरुद्ध पुलिस ने अलग-अलग दस प्रकरण दर्ज करने के बाद आज जिला प्रशासन और नगर निगम के दल ने तीन व्यावसायिक तथा एक आवासीय ठिकानों पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई सुबह से ही शुरू कर दी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जितेंद्र सोनी के गीता भवन क्षेत्र स्थित 'होटल माय होम', तुकोगंज क्षेत्र स्थित होटल 'ओटू' और होटल 'बेस्ट वेस्टर्न' पर निगम के अमले ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इसी प्रकार सोनी के कनाड़िया क्षेत्र स्थित बंगले पर अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई की गयी।
नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि जितेंद्र सोनी के चारों ठिकानों पर स्वीकृत नक्शे से ज्यादा निर्माण पाया गया। इस पर उन्हें विधिवत नोटिस जारी किए गए थे। स्वतः ही अतिक्रमण नहीं हटाने पर आज कार्रवाई की गयी।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि एक अधिकारी हरभजन सिंह की शिकायत पर जितेंद्र सोनी की माय होम होटल पर शनिवार की रात दविश दी गयी थी। जांच के बाद पलासिया पुलिस ने जितेंद्र सोनी, उनके पुत्र अमित सोनी और उनके प्रबंधक के विरुद्ध मानव तस्करी और विभिन्न धाराओं में दो प्रकरण दर्ज किए हैं।
एसएसपी श्रीमती मिश्र के अनुसार जितेंद्र सोनी और उसके पुत्र अमित सोनी के विरुद्ध एमआईजी थाना पुलिस सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम (आईटी एक्ट) के तहत एक प्रकरण, कनाड़िया थाना पुलिस ने अवैध हथियार और शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने के मामलों में दो अलग-अलग प्रकरण, तुकोगंज थाना पुलिस ने अवज्ञा के उल्लंघन और धोखाधड़ी के दो प्रकरण, लसूड़िया पुलिस ने वसूली-धमकी के दो प्रकरण और मल्हारगंज थाना पुलिस ने वसूली के लिए धमकाने का एक समेत कुल दस प्रकरण दर्ज किए हैं।
एसएसपी के अनुसार दर्ज प्रकरणों में आरोपी अमित सोनी और प्रबंधक जे राव प्रकाश को गिरफ्तार कर दोनों को 6 दिसंबर तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जबकि फरार आरोपी जितेंद्र सोनी पर दस-दस हजार का इनाम घोषित किया है।
पुलिस जितेंद्र सोनी, उसके पुत्र निखिल और विक्की, भतीजे लक्की, कर्मचारी आनंद यादव और सैयद जाफर अली की तलाश कर रही है।
जिला कलेक्टर कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार जितेंद्र सोनी के यहां प्रेस काम्प्लेक्स स्थित अखबार के कार्यालय की जानकारी जुटाई जा रही है। आरोप है कि जितेंद्र सोनी ने अखबार के लिए आवंटित भूमि नियमों का उल्लंघन कर हथियाई है। जांच के बाद जमीन वापस लिए जाने की कार्रवाई की जा सकती है।
जितेंद्र सोनी के समाचार माध्यमों में हनीट्रैप से संबंधित खबरों पिछले कुछ समय से प्रकाशित प्रसारित की जा रही थीं। इस बीच नगर निगम के अधिकारी हरभजन सिंह की शिकायतों के आधार पर हाल ही में सोनी के अखबार कार्यालयों और होटल आदि में कार्रवाई की गयी। इस दौरान 60 से अधिक युवतियां होटल्स में मिलीं। इसके अलावा अनेक दस्तावेज भी सोनी के ठिकानों से मिले हैं।
सं प्रशांत
वार्ता
image