Friday, Apr 26 2024 | Time 13:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रियव्रत ने केबिनेट सब कमेटी में दी विभागीय जानकारी

भोपाल, 04 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा की अध्यक्षता में मंत्रालय में हुई ऊर्जा विभाग से संबंधित केबिनेट सब-कमेटी की बैठक में ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने विभागीय योजनाओं और नवाचारों की जानकारी दी।
बैठक में प्रजेंटेशन के माध्यम से पॉवर सेक्टर की स्थिति के संबंध में बताया गया।
श्री सिंह ने बताया कि इंदिरा गृह ज्योति योजना लागू होने के बाद विद्युत राजस्व संग्रहण में गत वर्ष की तुलना में लगभग 2000 करोड़ की वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि शत-प्रतिशत बिजली उपभोक्ताओं को बिल देने का लक्ष्य है। ग्वालियर में इंदिरा गृह ज्योति योजना के अंतर्गत कनेक्शन बढ़ाने के लिये सर्वे कराएंगे। सागर और धार जिले में सौभाग्य योजना में करवाये गये कार्यों की जाँच करवाएंगे। उन्होंने बताया कि 1320 मेगावॉट का नया पावर प्लांट लगाने की योजना है।
बैठक में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल, नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा तथा कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव और खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
प्रमुख सचिव ऊर्जा मोहम्मद सुलेमान ने विद्युत कम्पनियों की वित्तीय स्थिति सहित अन्य गतिविधियों की जानकारी दी। इस दौरान सचिव ऊर्जा नितेश व्यास और ओएसडी प्रशांत चतुर्वेदी भी उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
image