Friday, Apr 26 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छत्तीसगढ़ के पांच नगर निगमों में आज हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारी

रायपुर 06 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के पांच नगर निगमों में महापौर के आज हुए चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मारते हुए सभी में जीत दर्ज की हैं।
रायपुर नगम निगम में महापौर के पद पर कांग्रेस के एजाज ढ़ेबर ने भाजपा के मृत्युजंय दुबे को 41 के मुकाबले 29 मतों से शिकस्त दी। रायपुर नगर निगम के 70 वार्डों में कांग्रेस ने 34,भाजपा ने 9 तथा 7 पर निर्दलीय ने जीत दर्ज की थी।सभी सात निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस को समर्थन देने से उसकी जीत सुनिश्चित हो गई थी।रायपुर नगर निगम पर कांग्रेस ने लगातार तीसरी बार महापौर के पद पर कब्जा किया है।
दुर्ग नगर निगम में कांग्रेस के धीरज बाकलीवाल महापौर चुने गए है।उन्होने भाजपा के नरेन्द्र बंजारे को 20 मतो से शिकस्त दी।दुर्ग नगर निगम के 60 सदस्यीय सदन में पार्षद के चुनाव में कांग्रेस को 30,भाजपा के 16 निर्दलीय 13 एवं जनता कांग्रेस का एक उम्मीदवार निर्वाचित हुआ था। दुर्ग नगर निगम पर 20 वर्षों बाद कांग्रेस को महापौर बनाने में सफलता मिली है।
चिरमिरी नगर निगम में कांग्रेस की कंचन जायसवाल निर्विरोध महापौर चुनी गई है। 40 सदस्यीय नगर निगम के सदन में कांग्रेस के 24 पार्षद चुने गए थे जबकि एक निर्दलीय बाद में कांग्रेस में शामिल हो गया था। कंचन जायसवाल कांग्रेस के मनेन्द्रगढ़ विधायक डा.विनय जायसवाल की पत्नी है। रायगढ़ नगर निगम में कांग्रेस की जानकी काटजू एवं धमतरी नगर निगम में कांग्रेस के विजय देवांगन महापौर चुने गए है।
साहू
जारी.वार्ता
image