Friday, Apr 26 2024 | Time 21:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समाज सेवा, महिला सुरक्षा और साहसिक कार्यों के लिए छह राज्य स्तरीय पुरस्कार

भोपाल, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में महिलाओं को समाज सेवा, महिला सुरक्षा, वीरता तथा साहस के कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने पर व्यक्तिगत एवं संस्थागत कार्यों में प्रोत्साहित करने के लिए छह राज्य स्तरीय पुरस्कार प्रदान किए जायेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा वीरता के क्षेत्र में रानी अवंतीबाई वीरता पुरस्कार प्रदान किया जायेगा। इसमें एक लाख रूपए की पुरस्कार राशि एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। इसके लिए 22 जनवरी तक प्रस्ताव आमंत्रित किए गए हैं।
इसी तरह सामाजिक सेवा के क्षेत्र में राजमाता विजयाराजे सिंधिया समाज सेवा पुरस्कार दिया जायेगा, इसमें भी एक लाख रूपए और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। समाज सेवा के क्षेत्र में ही व्यक्तिगत एवं संस्था को विष्णु कुमार समाज सेवा पुरस्कार में एक लाख रूपए तथा प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा।
नारी सम्मान की रक्षा के लिए पुरूष एवं महिला को मुख्यमंत्री नारी सम्मान रक्षा पुरस्कार प्रदान किया जाता है। राज्य स्तर पर एक लाख रूपए एवं जिला स्तर पर 50 हजार रूपए की राशि और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा ।
इसी प्रकार साहसिक कार्य के लिए पुरूष एवं महिला को अरूणा शानबाग साहस पुरस्कार के रूप में एक लाख रूपए एवं प्रशस्ति पत्र तथा महिलाओं की सुरक्षा के लिए साहसिक कार्य करने पर पुरूष एवं महिला को राष्ट्रमाता पद्मावती पुरस्कार में एक लाख रूपए एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जायेगा।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image