Friday, Apr 26 2024 | Time 12:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चार हाईप्रोफाइल बदमाश गिरफ्तार, दो करोड़ रुपयों से ज्यादा के गहने जप्त

खंडवा, 16 जनवरी (वार्ता) विमान और ट्रेन के एसी फर्स्ट क्लास में सफ़र करने वाले अंतर्राज्यीय ठगों और चोरों के एक गिरोह को मध्यप्रदेश के खंडवा जिला पुलिस ने गोवा एक्सप्रेस से गिरफ़्तार कर उनसे दो करोड़ रुपयों से ज्यादा कीमत के सोना-चांदी के गहने और हीरे आदि जप्त किए हैं।
ये चारों बदमाश स्वयं को दिल्ली, उत्तरप्रदेश और आंध्रप्रदेश के क्राइम ब्रांच का अफ़सर बनकर बड़े शहरों के ज्वेलर्स के यहां वारदातों का अंजाम देते थे। भोपाल के ये चारों बदमाश बहुत शानो-शौक़त की ज़िंदगी जी रहे थे। आराेपियों के नाम अबू हैदर, मेहंदी हसन, सादिक और हसन हैं, जो भोपाल के विभिन्न क्षेत्रों के निवासी हैं।
खंडवा स्टेशन पर कल पुलिस के सिविल ड्रेस में मौजूद पुलिस जवानों ने गोवा एक्सप्रेस के एसी फर्स्ट क्लास बोगी से उन चार बदमाशों को धर दबोचा, जो अब तक सह यात्रियों की निग़ाह में सभ्य और रुतबेदार नज़र आ रहे थे। इनके कब्जे से डेढ़ किलो सोना, दर्जनों सोने -चांदी की अंगूठियां, हीरे-मोती और बेशकीमती सैकड़ों रत्नों का खज़ाना मिला है, जिसकी प्राथमिक तौर पर क़ीमत 2 करोड़ रुपयों से अधिक आंकी गई है। एक सूचना के आधार पर आरोपियों को पकड़ने की कार्रवाई की गयी।
खंडवा पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह के मुताबिक प्राथमिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि ये लोग क्राइम ब्रांच के अफसर बनकर घटनाओं को अंजाम देते थे। इनके कब्जे से यूपी क्राइम ब्रांच, दिल्ली क्राइम ब्रांच और आंध्रप्रदेश क्राइम ब्रांच के कार्ड्स मिले हैं। फिलहाल दो दर्ज़न अपराधों में शामिल होना इन्होंने स्वीकार किया है। ये लोग ज्वेलर्स के यहाँ जाकर ठगी की वारदात करते थे। कहीं लालच देकर तो कही बहकावे में लेकर या चोरी को अंजाम देते थे।
ये विमान से भी यात्रा करते थे और इन्होंने गोवा, हैदराबाद और चेन्नई में वारदात करना कबूला है। कुछ अपराधों के मामले में उत्तरप्रदेश, दिल्ली और गोवा पुलिस को लम्बे समय से इनकी तलाश थी।
सं प्रशांत
वार्ता
image