Wednesday, May 8 2024 | Time 06:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने भोपाल समेत मध्यप्रदेश में विभिन्न स्थानाें पर किया प्रदर्शन

भोपाल, 24 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज राज्य की कांग्रेस सरकार की माफियाओं के खिलाफ मुहिम की आड़ में आम लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान करने का आरोप लगाते हुए मध्यप्रदेश में विभिन्न स्थानों पर प्रदर्शन किया।
राजधानी भोपाल में कलेक्ट्रेट के पास भाजपा कार्यकर्ता दोपहर बाद एकत्रित हुए और चार बजे तक उनका प्रदर्शन जारी था। इस प्रदर्शन की अगुवायी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे हैं।
इसके अलावा इंदौर में भी प्रदर्शन किया गया। इंदौर के मुख्य बाजार राजवाड़ा पर प्रदर्शन कर रहीं वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह और अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों और पार्टी पदाधिकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (इंदौर) अमरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रदर्शन के बाद पैदल मार्च कर कलेक्टर कार्यालय की ओर बढ़ रहे डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी को जिला जेल ले जाया गया।
इसके अलावा ग्वालियर, जबलपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, दमोह, बैतूल, रतलाम, मंदसौर, धार और अन्य जिला मुख्यालयों से भी भाजपा के प्रदर्शन और उनके नेताओं तथा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की खबरें यहां पहुंची हैं।
भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन की अगुवायी कीं। प्रदर्शन के दौरान विभिन्न जिलों पर कार्यकर्ता कलेक्टर कार्यालय की ओर ज्ञापन देने के लिए भीड़ के रूप में बढ़ रहे थे, जिन्हें सुरक्षा के लिए तैनात पुलिस बल की मौजूदगी में अधिकारियों ने रोक दिया। इसके बाद भी नहीं मानने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया।
भाजपा का आरोप है कि प्रदेश में माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर आम नागरिकों और पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशासन परेशान कर रहा है। अतिक्रमण हटाने के नाम पर भेदभावपूर्ण कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह अन्य मामलों में भी भेदभावपूर्ण कार्रवाई की जा रही है।
प्रशांत
वार्ता
image