Wednesday, May 8 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर जिले में आज से सख्ती से कराया जाएगा कर्फ्यू का पालन - मनीष सिंह

इंदौर, 5 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने आज कहा कि देश के राज्यों के विभिन्न जिलों ने कर्फ्यू का पूर्णत: पालन करवाकर ही ‘कोविड-19’ संक्रमण को नियंत्रित किया है।
श्री सिंह ने देश के कलेक्टरों और अन्य वरिष्ठ जिला अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंस में भाग लेने के बाद पत्रकारों से यह बात कही। उन्होंने बताया कि कांफ्रेंस में चर्चा के दौरान यह तथ्य उभरकर सामने आया है कि सख्ती से कर्फ्यू का पालन करने वाले जिलों में संक्रमण नियंत्रित हैं। इसी क्रम में आज से इंदौर जिले में कर्फ्यू का पालन कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि कर्फ्यू को समुचित जन समर्थन मिल रहा है। इसके बावजूद लोक स्वास्थ्य के मद्देनजर आवश्यक सख्ती किये जाने के लिए पुलिस बल सहित सभी प्रशासनिक अधिकारियों को आज आदेश जारी किए गए हैं।
श्री सिंह ने भोपाल स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन और जिले के महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय (एमजीएम) के द्वारा संक्रमितों के आंकड़ो में आ रहे अंतर के प्रश्न पर स्पष्ट करते हुए कहा कि जिले के परिपेक्ष्य में पूरी तरह से एमजीएम के द्वारा साझा की जा रही जानकारी को ही अंतिम रूप से अधिकृत माना जावें।
उन्होंने कहा कि अब तक जिले में ‘होम आइसोलेशन’ और क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए संदेहियों की संख्या लगभग चार हजार है। उन्होंने कहा कि कल तक जिले में संक्रमितों की संख्या 113 थी, जो बढ़कर 128 हो गई है।
उन्होंने कहा कि राहतभरी खबर यह है कि पहले चरण में संक्रमित पाये गये 20 रोगियों का स्वास्थ्य सामान्य दर्ज किया गया है। उन्हें आज अंतिम जांच में नेगेटिव पाये जाने पर अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।
उल्लेखनीय है जिले में अब तक कोविड-19 से 7 रोगियों की मौत दर्ज की गयीं है। जिले में अन्य जिले के उपचाररत संक्रमित मृतकों की संख्या तीन बताई गई है, जिसमे दो रोगी उज्जैन के और एक रोगी खरगोन का है।
जितेंद्र विश्वकर्मा
वार्ता
image