Wednesday, May 8 2024 | Time 07:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मास्क न लगाने पर चालान, एक स्वच्छता निरीक्षक निलंबित

सागर 10 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले में जिला प्रशासन ने आज कोरोना नियंत्रण की दिशा में कठोर कार्यवाही करते हुए कई लोगों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की है और एक स्वच्छता निरीक्षक को निलंबित कर दिया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार जिला प्रशासन के निर्देश पर आज नगर निगम कमिश्नर आरपी अहिरवार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया, सिटी मजिस्ट्रेट पवन बारिया, उपायुक्त डॉ प्रणय कमल खरे द्वारा विभिन्न चौराहों पर चेकिंग लगाकर जो व्यक्ति पैदल दोपहिया चार पहिया वाहनों पर घूम रहे थे उनके चालान काटे गए। तीन मढिया से एक डॉक्टर अपनी पत्नी के साथ बगैर मास्क लगाए घूम रहे थे। तो उनको रोककर बगैर मास्क लगाने की समझाइश दी गई। जब इन्होंने बहस करना शुरू कर दी तो चालान करने की हिदायत दी गई।
बीएमसी में स्वच्छता निरीक्षक द्वारा बगैर मास्क लगाए जाने पर चालान काटा एवं उसकी शिकायत जब बीएमसी के सफाई प्रभारी से की गई तो उन्होंने दूरभाष पर ही उनको निलंबित कर दिया। रास्ते से गुजर रहे पुलिसकर्मी एवं निगम कर्मी जो बगैर मास्क लगाए हुए थे उनके भी 100 रूपए के चालान किए गए। इस बीच प्रशासन का आमला तीन बत्ती पहुंचा तो वहां मेडिकल की दुकान पर बगैर मास्क लगाए काम कर रहे व्यक्तियों को समझाइश दी और चेतावनी दी कि अगली बार यदि कोई दुकान पर बगैर मास्क लगाए पाया जाएगा तो दुकान को सील कर दिया जाएगा।
निगमायुक्त ने बताया कि पुलिस के साथ समस्त दुकानदारों एवं पैदल चलने, चार पहिया, दो पहिया वाहन चलाने वाले व्यक्तियों को माइक के द्वारा समझाइश दी गई एवं ना मानने पर तत्काल चालानी कार्रवाई की गई जो प्रतिदिन जारी रहेगी।
सं नाग
वार्ता
image