Friday, Apr 26 2024 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हरदा के किसानों को अंतर राशि का शीघ्र होगा भुगतान: पटेल

भोपाल, 19 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री कमल पटेल ने कहा कि हरदा जिले के चना उपार्जन केन्द्र चौकड़ी एवं धनवाड़ा के किसानों को शीघ्र ही अंतर राशि का भुगतान किया जायेगा।
आधिकारिक जानकारी में मंत्री श्री पटेल ने बताया कि अंतर राशि किसानों को नहीं मिलने पर विभागीय जांच दल गठित किया गया था। बताया गया कि जाँच प्रतिवेदन अनुसार उपार्जित चने की मात्रा एवं गोदाम में जमा चने की मात्रा में 745.90 क्विंटल की कमी के लिये उपार्जन समिति एवं गोदाम संचालक जिम्मेदार पाये गये। विभाग द्वारा प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश वेयर-हाउसिंग एण्ड लॉजिस्टिक कॉर्पोरेशन एवं प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश स्टेट सिविल सप्लाई कॉर्पोरेशन मध्यप्रदेश को उपार्जन समिति एवं गोदाम संचालक को किसानों को देय शेष राशि का भुगतान करने के लिये निर्देश दिये गये हैं।
श्री पटेल ने बताया कि किसानों को उनकी उपज का पूरा मूल्य मिले, यह सुनिश्चित करने के लिये उपार्जित चना एवं जमा चने की मात्रा में अंतर की जाँच किया जाना आवश्यक था। खाद्य-नागरिक आपूर्ति, उपभोक्ता संरक्षण एवं सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा विभागीय समिति गठित कर प्रकरण की जाँच करवाई थी।
बघेल
वार्ता
image