Friday, Apr 26 2024 | Time 22:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर शहर में शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू का सख्ती से होगा पालन

इन्दौर, 22 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मनीष सिंह ने कहा है कि यहाँ नगर निगम सीमा क्षेत्र के अन्दर शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक आवाजाही एवं विभिन्न धार्मिक,व्यापार आदि गतिविधियों के संबंध में धारा-144 के तहत पूर्व में जारी आदेश में आंशिक परिवर्तन करते हुये अनुमति एवं प्रतिबंध के संबंध में आदेश जारी किये गए हैं।
उन्होंने कहा कि यहाँ जारी आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जायेगा। आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 188 और अन्य नियमों के तहत कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा है कि इस समयावधि में केवल अत्यावश्यक सर्वीसेस जैसे नगर निगम, बिजली विभाग, दवा बाजार में संलग्न व्यक्ति एवं दवाई विक्रय से जुड़े व्यक्तियों, समस्त शासकीय अशासकीय चिकित्सक, पैरामेडीकल स्टाफ, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी तथा कानून एवं व्यवस्था में जुड़े समस्त अधिकारी-कर्मचारीगण इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे। इसके अतिरिक्त अन्य सभी व्यक्ति जिन्हें किसी कार्य के लिए अगर जिला दण्डाधिकारी कार्यालय द्वारा कर्फ्यू पास दिया गया है तो उनका कर्फ्यू पास शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक स्थगित माना जायेगा। उन्हें इस अवधि में कहीं भी जाने की इजाजत नहीं रहेगी। मजिस्ट्रेट्स एवं पुलिस द्वारा रात्रि की अवधि में कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जायेगा।
आदेश में बताया गया है कि वर्तमान में इन्दौर शहर में धारा-144 के तहत कर्फ्यू प्रभावशील है तथा बिना कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी की लिखित अनुमति के किसी प्रकार की गतिविधि, किसी प्रकार के धार्मिक कार्य एवं किसी प्रकार की बिना अनुमति व्यापार का संचालन वैधानिक नहीं रहेगा तथा ऐसा किया जाने पर पुलिस द्वारा सख्त कार्यवाही की जायेगी।
जितेन्द्र विश्वकर्मा
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image