Friday, Apr 26 2024 | Time 12:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बिजली उपकरणों की चोरी करने वाला गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

पत्थलगांव, 23 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लॉकडाउन अवधि के दौरान सूनेपन का लाभ उठाकर ग्रामीण इलाके में किसानों के खेतों से मंहगे विद्युत उपकरणों की चोरी करने वाले गिरोह का सरगना सहित 5 सदस्यों को पुलिस ने गिफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक शंकर लाल बघेल ने आज बताया कि पत्थलगांव क्षेत्र में किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए लगाऐ गए मंहगे विद्युत उपकरणों की चोरी कर बदमाशों का गिरोह पड़ोसी सरगुजा, रायगढ़ जिले में बिक्री कर देता था।
उन्होंने कहा कि इस अंचल में पाकरगांव, तमता, तिलडेगा और किलकिला क्षेत्र में किसानों के खेतों में लगातार हो रही चोरी की घटना को लेकर पुलिस भी काफी परेशान हो गई थी। पिछले दिनों इंजको निवासी शुद्रो यादव के यहां सिंचाई पानी पंप के साथ सभी बिजली उपकरणों की चोरी होने के बाद पुलिस ने विद्युत मैकेनिकों पर शिंकजा कसा था। इसमे पुलिस ने पाकरगांव क्षेत्र के 5 युवाओं को हिरासत मे लेकर कड़ाई से पुछताछ की तो कई चोरियों का खुलासा हो गया। पुलिस ने इन बदमाशों के पास से चोरी के पंप सहित काफी मात्रा में मंहगे बिजली उपकरण भी बरामद किऐ हैं। चोरी की वारदातों में शामिल पांच बदमाशों में दिगम्बर कुजूर, फूल साय, अरविंद तथा देवानंद सहित एक नाबालिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
सं नाग
वार्ता
image