Friday, May 10 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जीवन शक्ति योजना बनी महिलाओं के लिये रोजगार का माध्यम

भोपाल,31 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना संकट काल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता की जरूरतों को पूरा करने के साथ महिलाओं के लिये घर बैठे रोजगार देने के लिये जीवन शक्ति योजना लागू की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार दोहरी लाभ वाली जीवन शक्ति योजना योजना में एक तरफ बड़ी संख्या में महिलाओं को मास्क बनाने का काम सौंपा, वहीं दूसरी तरफ कोरोना से बचाव के लिये आम आदमी को सस्ती दरों पर मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। इस योजना में शहरी महिला उद्यमियों को रोजगार के अवसर भी मिल रहे हैं।
इस योजना में शामिल होने के लिये बनाये गये पोर्टल पर 10 हजार से अधिक शहरी महिला उद्यमियों ने पंजीयन करवाया है। पंजीकृत महिलाओं को 2 करोड़ से अधिक राशि के लगभग 20 लाख कपड़े के मास्क बनाने के आर्डर दिये जा चुके हैं। महिलाओं द्वारा अब-तक 9 लाख 36 हजार से अधिक मास्क बनाकर दिये जा चुके हैं। शासन द्वारा निर्धारित प्रति मास्क की दर 11 रूपये के मान से महिला उद्यमियों को 8 लाख 65 हजार 609 मास्क के लिए 95 लाख 21 हजार 699 रुपये का भुगतान किया जा चुका है।
विश्वकर्मा
वार्ता
More News
संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

09 May 2024 | 10:37 PM

बड़वानी, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संविधान बदलने और आरक्षण हटाए जाने के वक्तव्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान नहीं, दरअसल खानदान खतरे में है।

see more..
हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

09 May 2024 | 10:36 PM

उज्जैन, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि यह केवल सांसद बनाने का नहीं, श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और सबका विश्वास जीतने का चुनाव है।

see more..
image