Friday, Apr 26 2024 | Time 21:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शराब ठेकेदारों ने सुनवायी के दौरान रखा अपना पक्ष

जबलपुर, 03 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय में आज याचिका की सुनवायी के दौरान शराब ठेकेदारों द्वारा अपना पक्ष रखा गया, लेकिन समय के अभाव के चलते सरकार अपना पक्ष नहीं रख पायी, जिसके चलते इस सुनवाई को कल भी जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।
मुख्य न्यायाधीश ए के मित्तल तथा न्यायाधीश वी के शुक्ला की युगलपीठ के समक्ष शराब ठेकेदारों की तरफ से पक्ष रखा गया। सुनवाई के दौरान समय के अभाव के कारण सरकार अपना पूरा पक्ष नहीं रख पायी। इसके चलते युगलपीठ में कल गुरुवार को याचिका पर सुनवाई जारी रखने के निर्देश जारी किए।
लॉक डाउन के कारण निर्धारित समय अनुसार शराब दुकान संचालित नहीं होने के कारण आर्थिक नुकसान के खिलाफ प्रदेश के 30 शराब ठेकेदारों ने उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी, जिसमें कहा गया था कि वर्ष 2020-21 के लिए प्रदेश के जिलों में शराब दुकान के ठेके अधिकतम राशि में लिए थे। ठेके की अवधि 1 अप्रैल से 31 मार्च तक थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते दुकानों का संचालन नहीं हो पाया।
याचिका पर हुई पिछली सुनवाई के दौरान शराब ठेकेदारों की तरफ से कहा गया था कि निर्धारित नियम व प्रावधानों का पालन नहीं होने के कारण वह ठेका संचालित करने में सक्षम है। उन्हें आवंटित किए गए ठेके निरस्त किए जाएं, जिसके बाद युगल पीठ ने सरकार को आदेशित किया था कि वह शराब ठेकेदारों के खिलाफ कोई सख्त कार्यवाही ना करें और फाइनल एक्शन रिपोर्ट पेश करें।
सं बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image