Friday, Apr 26 2024 | Time 13:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में आज एक दिन का लॉकडाउन

भोपाल, 12 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने के कारण आज रविवार को संपूर्ण राज्य में एक दिन का लॉकडाउन लागू किया गया है।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट के माध्यम से कहा '''आज प्रदेश में एक दिन का लॉकडाउन है। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए ये फैसला लिया गया है। सरकार के कदमों के साथ जब आप हैं भागीदार, तो फिर निश्चित रूप से होगी कोरोना की हार।'
इस बीच राज्य के स्वास्थ्य संचालनालय की ओर से कल रात जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार पिछले चौबीस घंटों के दौरान राज्य में 544 नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर प्रदेश भर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 17201 तक पहुंच गयी है। कल एक्टिव मरीजों की संख्या 3538 थी, जो अाज बढ़कर 3878 तक पहुंच गयी। प्रदेश में पिछले दस बारह दिनों के दौरान नए मरीज मिलने की संख्या फिर बढ़ रही है और एक्टिव केस भी बढ गए हैंं।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन यहां पर कोरोना की समीक्षा कर रहे हैं और आवश्यक दिशानिर्देश दे रहे हैं। इसी क्रम में वे कल ग्वालियर और मुरैना पहुंचे तथा कोरोना की स्थिति की समीक्षा की थी। इन दिनों उत्तरी अंचल के मुरैना, ग्वालियर और भिंड के अलावा अन्य जिलों में भी कोरोना के प्रकरण तेजी से बढ़ रहे हैं।
प्रत्येक जिला और तहसील स्तर पर आपदा प्रबंधन समूह गठित किए गए हैं और उनकी बैठक में स्थानीय स्थितियों के अनुरूप लॉकडाउन लागू करने के बारे में भी निर्णय लिए जा रहे हैं। इसके अलावा राज्य स्तर पर निर्णय लिया गया है कि 31 जुलाई तक प्रत्येक रविवार को संपूर्ण प्रदेश में लॉकडाउन रहेगा। कोरोना वायरस की चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया है।
प्रशांत
वार्ता
image