Friday, Apr 26 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विदिशा जिले के पांच ग्रामों में 260 लोगों को सुरक्षित निकाला गया

विदिशा, 30 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में अतिवृष्टि से नेवन नदी में उफान आने के कारण पांच गांवों के 260 ग्रामीमों को रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सुरक्षित निकाला गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार अतिवृष्टि से पांच ग्रामों हुस्नापुरा, पांझ, लालाखेडी, अहमदनगर एवं ठर्र ग्राम में जलभराव हो जाने के कारण इन ग्रामों के 260 व्यक्तियों को सुरक्षित निकाला गया और उन्हें सुरक्षित स्थलों में पहुंचाया गया। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बाढ़ प्रभावितों के ठहरने के लिए बनाए गए राहत शिविरों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर ने एसडीएम गोपाल सिंह वर्मा को निर्देश दिए कि प्रभावितो को राहत शिविर में ठहराने के दौरान किसी भी प्रकार की तकलीफ ना हो का विशेष ध्यान रखा जाएं। उन्होंने शिविर में चिकित्सक की उपस्थिति सुनिश्चित कराते हुए सभी के लिए भोजन, पीने के लिए पानी तथा बिस्तर एवं अन्य वस्त्रों के संबंध में आवश्यक निर्देश देते हुए पूर्ति सुनिश्चित कराई है।
एसडीएम विदिशा ने बताया कि विदिशा अनुविभाग क्षेत्र में बाढ़ एवं अतिवृष्टि के कारण 17 ग्रामों में पानी भर गया है, जिसमें पांच ग्रामों के लोग पानी से घिर जाने के कारण उन सभी को रेस्क्यू आपरेशन करते हुए होमगार्ड की सहायता से वोटो के माध्यम से सुरक्षित स्थलों पर लाया गया। तत्पश्चात राहत शिविरों में पहुंचाने के लिए वाहनो तथा बसों के माध्यम से भेजा गया है। विदिशा जिला प्रशासन द्वारा बाढ पीड़ितों के लिए तमाम बुनियादी आवश्यकताओं की पूर्ति सुनिश्चित कराई गई है।
उधर, जिले की तहसील कुरवाई में बेतवा नदी का पानी पुल की सतह के ऊपर से बह रहा है। इस कारण से दोनो तरफ बेरिकेट्स लगाए गए हैं। जिले के सीमावर्ती सागर जिले की तहसील बीना के तरफ से आने वाले वाहनों को ग्राम लायरा में तथा विदिशा सिरोंज की तरफ से आने वाले वाहनो को मेहलुआ चौराहे पर रोका गया है। अभी बेतवा नदी खतरे से पांच फीट नीचे बह रही है। प्रशासन ने सुरक्षा के तमाम इंतेजाम किए हैं।
सं बघेल
वार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image