Friday, Apr 26 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन में धोखाधड़ी के मामले में आठ गिरफ्तार

खरगोन 4 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की बड़वाह पुलिस में ट्रक से सामान निकाल कर उसमें आग लगाने के बाद दोहरा लाभ प्राप्त करने वाली गैंग का पर्दाफाश करते हुए एक ब्रोकर और व्यवसाई समेत 8 लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह चौहान ने बड़वाह में पत्रकारों से चर्चा में बताया कि गैंग के धार जिला निवासी सलीम खान, असलम मंसूरी ,साजिद तथा बड़वानी जिले के अंजड़ निवासी इमरान, इरफान उर्फ डोरेमोन, फारुख, और खण्डवा निवासी ब्रोकर सतीश दास तथा व्यवसाई कमल खंडेलवाल को गिरफ्तार कर 22 लाख रुपए की 128 कपास की गठानें जब्त की गई हैं।
उन्होंने बताया कि 15 अगस्त 2020 को थाना बड़वाह के अंतर्गत इंदौर रोड पर कपास की गठान लेकर जा रहे ट्रक में आग लगने से उसमें भरी हुई करीब 22 लाख रुपए कीमत की 128 कपास की गठान जलकर नष्ट हो गई थी। उक्त घटनाक्रम संदिग्ध लगने पर इसकी जांच के निर्देश दिए गए थे तथा इंदौर के हीरा नगर निवासी शैलेंद्र रजक की सूचना पर विभिन्न धाराओं के अंतर्गत अपराध दर्ज किया गया था।
घटनाक्रम की विवेचना में पाया गया कि आरोपियों ने योजना बनाकर महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश के सीहोर ले जाई जा रही कपास की अच्छी गठानों को ट्रक में से उतारकर तीन अन्य मिनी ट्रकों में लोड कर ब्रोकर सतीश के माध्यम से व्यवसाई कमल खंडेलवाल को 14 लाख 565 हजार रुपये में बेच दिया था। उक्त ट्रक में उन्होंने कपास की घटिया गठानें भरकर ग्राम मनिहार के समीप उसमें आग लगा दी थी। इसके बाद उन्होंने इससे दुर्घटना दिखाकर बीमा की रकम हासिल कर दोहरा लाभ प्राप्त करने का प्रयास किया किंतु पुलिस की विवेचना के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिर गया।
उन्होंने बताया कि उक्त गैंग से खुडैल, अलीराजपुर और बैतूल की ठीक इसी तरह की तीन घटनाओं के बारे में भी पता चला है।
बड़वाह के थाना प्रभारी संजय द्विवेदी ने बताया कि समस्त आरोपियों को आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से ब्रोकर सतीश दास और व्यवसाई कमल खंडेलवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया, जबकि शेष आरोपियों की 3 दिन की पुलिस रिमांड प्राप्त की गई है।
उन्होंने बताया कि 3 मिनी ट्रक की जब्ती और उनके मालिकों की गिरफ्तारी अभी शेष है।
सं नाग
वार्ता
image