Thursday, May 9 2024 | Time 23:01 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोविड वायरस रोकने हरसंभव उपाय किये जायें-सुलेमान

उज्जैन 30 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव मो.सुलेमान ने अधिकारियों से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को ग्रामीण क्षेत्र में रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया जाये।
श्री सुलेमान ने आज यहां कोविड-19 की संभागीय समीक्षा बैठक ली। उन्होंने संभाग के सभी कलेक्टर से कहा कि कोविड-19 संक्रमण का प्रसार अभी शहरी क्षेत्रों में है और ग्रामीण क्षेत्र में इसका प्रसार कम है। ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 के वायरस को पहुंचने से रोका जाये। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये हरसंभव उपाय किये जायें।
उन्होंने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर कहा कि त्यौहारों के समय ग्रामीण क्षेत्रों में रिश्तेदारों का एवं अन्य लोगों का परिवारों में आना-जाना लगा रहता है। यह वायरस को आमंत्रण दे सकता है। इसीलिये त्यौहारों में विशेष रूप से सावधानी बरती जाये। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के प्रति जागरूक किया जाये।
उन्होंने निर्देश दिये कि वे प्रायवेट अस्पताल से टाइअप करें। आयुषमान योजना के लगभग 20 प्रतिशत हितग्राहियों के लिये प्रायवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन बेड आरक्षित करें। यदि प्रायवेट अस्पताल में यह नहीं हो पा रहा है तो होटल या अन्य जगह यह सुविधा उपलब्ध करायें।
सं नाग
वार्ता
More News
संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

संविधान नहीं खानदान खतरे में है: यादव

09 May 2024 | 10:37 PM

बड़वानी, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कांग्रेस और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संविधान बदलने और आरक्षण हटाए जाने के वक्तव्यों पर निशाना साधते हुए कहा कि संविधान नहीं, दरअसल खानदान खतरे में है।

see more..
हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

हर वर्ग का विश्वास जीतने का चुनाव है: शर्मा

09 May 2024 | 10:36 PM

उज्जैन, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि यह केवल सांसद बनाने का नहीं, श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री और सबका विश्वास जीतने का चुनाव है।

see more..
यह पब्लिक है, सब जानती है: यादव

यह पब्लिक है, सब जानती है: यादव

09 May 2024 | 10:35 PM

बड़वानी, 09 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने लोकसभा चुनाव के सिलसिले में धुआंधार प्रचार करते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया कि ‘यह पब्लिक है सब जानती है’।

see more..
image