Friday, Apr 26 2024 | Time 18:09 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


महिला हितग्राहियों ने सांसद की गाड़ी रोकी

खरगोन 14 अक्टूबर (वार्ता) मध्य प्रदेश के खरगोन जिले के भीकन गांव में आज नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा कथित तौर पर अपशब्द कहे जाने से नाराज हितग्राहियों ने सांसद नंदकुमार सिंह चौहान की गाड़ी रोककर प्रदर्शन किया।
प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत भीकनगांव में 8 महिला हितग्राहियों ने सूची में नाम आने के बावजूद योजना का लाभ नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए नगर परिषद परिसर में हंगामा किया। इस दौरान क्षेत्रीय सांसद नंदकुमार सिंह चौहान वहां आयोजित कार्यक्रम में 4.26 करोड रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन तथा लोकार्पण कर रहे थे।
हंगामा बढ़ने पर नगर परिषद अध्यक्ष दीपक ठाकुर ने नाराजगी जताते हुए वहां मुखर हो रहे एक व्यक्ति की ओर इशारा करते हुए उसे ले जाने अथवा पीट दिए जाने की बात कही।
इस पर महिलाओं ने कार में बैठकर जा रहे सांसद की गाड़ी सामने आकर रोक ली और प्रदर्शन किया। उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है और नगर परिषद अध्यक्ष द्वारा अपशब्द कहे जा रहे हैं। इस पर सांसद ने वाहन से उतर कर उन्हें समझाइश दी और आश्वस्त किया कि उनके साथ अन्याय नहीं होगा।
नगर परिषद अध्यक्ष दीपक ठाकुर में चर्चा में बताया कि दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप उक्त महिलाओं के अस्थाई पट्टे हैं और नियमानुसार इस तरह की परिस्थितियों में उन्हें बड़ी कोशिशों के बावजूद उक्त योजना का लाभ नहीं दिया जा पा रहा है। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के अपशब्द कहे जाने की प्रतिक्रिया स्वरूप उन्होंने भी उसे वहां से ले जाने के लिए कहा।
सांसद नंदकुमार सिंह चौहान ने बताया कि भीकनगांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 12 सौ गरीबों को ढाई- ढाई लाख रुपए प्रदान कर उनके मकान बनाने का सपना प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री ने पूरा किया है।
सं नाग
वार्ता
image