Wednesday, May 8 2024 | Time 10:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चार कोरोना संक्रमित मरीजों ने भी किया मतदान

खंडवा, 03 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के मांधाता विधानसभा क्षेत्र में आज अलग ही नज़ारा दिखा, जब गुयड़ा गांव के मतदान केन्द्र पर एक एम्बुलेंस में आए पीपीई किट पहने चार कोरोना संक्रमित मतदाताआें ने पूर्ण ऐहतियात बरतते हुए अपने मताधिकार का उपयोग किया।
कोरोना संक्रमणकाल में जहां केन्द्रों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था थी, वही कोरोना संक्रमितों को मांधाता उपचुनाव में मतदान करने के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई थी।
जिला अस्पताल के डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि मांधाता क्षेत्र के ग्राम गुयड़ा में स्थित मतदान केन्द्र पर कुल चार कोरोना संक्रमित मरीजों ने पीपीई किट पहनकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इनमें दो महिला मरीज और दो पुरुष मरीज शामिल हैं। उन्होंने बताया कि एक ही परिवार के होम आइसोलेटेड इन चार सदस्यों को पहले पीपीई किट पहनने का प्रशिक्षण दिया गया तथा उन्हें उनके ग्राम गुयड़ा स्थित घर से मतदान केन्द्र तक ले जाने के लिए एम्बूलेंस की व्यवस्था भी की गई।
दरअसल भारत निर्वाचन आयोग के भी निर्देश थे कि कोरोना संक्रमित मरीजों के मतदान के लिए मतदान केन्द्र पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएं और इसका पालन कराके मतदान कराया गया।
सं प्रशांत
वार्ता
image