Friday, Apr 26 2024 | Time 18:30 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अंजड़ नगर परिषद का पुराना भवन ढहा

बड़वानी, 16 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के अंजड़ में नगर परिषद का एक सौ वर्ष से अधिक पुराना भवन का बड़ा हिस्सा आज तड़के ढह गया। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार अंजड़ के 1908 में निर्मित एवं वर्तमान में काफी खराब स्थिति में पहुंच चुके नगर परिषद भवन का बड़ा हिस्सा तड़के ढह गया। इसी के पास नगर परिषद का नया भवन भी निर्मित है।
वहां मौजूद भृत्य ओंकार बडोले ने बताया कि उसने भवन के एक खम्बे के भरभराने की आवाज सुनी। वह तत्काल पिछले हिस्से में बने हॉल में जाकर बैठ गया, इसी दौरान भवन का अगला हिस्सा भी ढह गया। घटना के एक अन्य चश्मदीद दमकल कर्मी रशीद खान ने बताया कि कल से भवन की स्थिति ज्यादा खराब होने से वहां कम ही लोग जा रहे थे।
नगर परिषद की अध्यक्ष श्रीमती संतोष पाटनी ने बताया कि इस भवन में लेखा, स्टोर, आवक जावक, वाहन तथा कंप्यूटर शाखा संचालित होती थी और कार्य के दिनों में नगर परिषद के कर्मचारी तथा अन्य लोग उपस्थित रहते थे। यदि दिन के समय यह घटना होती, तो कई लोग चपेट में आ सकते थे।
उन्होंने बताया कि भवन के शेष हिस्से को पूरी तरह जमींदोज कर नया भवन बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। मलबा हटाने के उपरांत ही सामान की क्षति का पता चल सकेगा।
सं प्रशांत
वार्ता
image