Thursday, May 2 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नेताजी के नाम पर होगी छत्तीसगढ़ राज्य पुलिस अकादमी- भूपेश

रायपुर 23 जनवरी(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य पुलिस प्रशिक्षण अकादमी का नामकरण महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाषचंद्र बोस के नाम पर करने की घोषणा की हैं।
श्री बघेल ने आज नेताजी सुभाषचन्द्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर पर यहां इसकी घोषणा करते हुए कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने देश की आजादी के लिए सशस्त्र संघर्ष का रास्ता अपनाया। दुनिया का भ्रमण कर आजाद हिंद फौज की स्थापना की। वे युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत हैं। उनके स्मरण से ही जोश का संचार हो जाता है। उन्होंने कहा कि पुलिस अकादमी में प्रशिक्षण लेने वाले पुलिस अधिकारी उनसे प्रेरणा लेकर उनके आदर्शो पर चलने के लिए प्रेरित होंगे।
पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने कहा कि राज्य पुलिस अकादमी के मुख्य द्वार पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की आदमकद प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। इस अवसर पर पुलिस अकादमी के प्रशिक्षु अधिकारी भी कार्यक्रम से ऑनलाइन जुड़े। कार्यक्रम की अध्यक्षता योजना मंत्री अमरजीत भगत ने की। मुख्यमंत्री के चारो सलाहकार प्रदीप शर्मा, विनोद वर्मा,रुचिर गर्ग और राजेश तिवारी भी इस मौके पर उपस्थित थे।
साहू
वार्ता
More News
मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

मोदी के नेतृत्व में सेना अब दुश्मन के घर में घुसकर मारती है: कंषाना

01 May 2024 | 11:35 PM

मुरैना, 01 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंषाना ने आज कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जब से देश की बागडोर संभाली हैं उन्होंने सेना को सशक्त बनाने का काम किया। श्री मोदी ने हमले का जबाव देने के लिए सेना को खुली छूट दी और हमारे जवानों ने सर्जिकल स्ट्राईक कर पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा।

see more..
image