Wednesday, May 8 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्वालियर-चंबल संभाग में रेत का अवैध कारोबार रोकने होगी कार्रवाई

मुरैना 11 फरवरी (वार्ता) ग्वालियर-चंबल संभाग में रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन एवं भण्डारण पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिये संयुक्त कार्रवाई की जायेगी।
ग्वालियर व चंबल संभाग के कमिश्नर आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में कल आयोजित हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में संभाग कमिश्नर ने सभी कलेक्टर व पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए कि बगैर अनुमति व रॉयल्टी के अवैध रूप से जमा रेत को जब्त करने की कार्रवाई की जाए। चंबल नदी से होने वाले रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन व भण्डारण पर सख्ती से अंकुश लगाने के उद्देश्य से ग्वालियर एसपी के नेतृत्व में संयुक्त कार्रवाई को अंजाम देने का निर्णय लिया गया।
संभाग कमिश्नर ने यह भी निर्देश दिए कि कार्रवाई के दौरान इस बात का भी ध्यान रखें कि आमजनता को रेत की आपूर्ति बाधित न हो। मोतीमहल स्थित मानसभागार में आयोजित हुई बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक सचिन अतुलकर तथा ग्वालियर के कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह व पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, मुरैना जिले के कलेक्टर बी. कार्तिकेयन, भिण्ड कलेक्टर वीरेन्द्र सिंह रावत, दतिया कलेक्टर सहित पुलिस अधीक्षक तथा वन मण्डल अधिकारी, खनिज अधिकारी व रेत ठेकेदार मौजूद थे।
सं नाग
वार्ता
image