Wednesday, May 8 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जुए अड्डे से लूटी गयी दो लाख रुपए से अधिक की राशि जब्त, छह आरक्षक निलंबित

भिंड़, 01 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के भरौली थाने के छह पुलिस आरक्षकों से जुए अड्डे से लूटी गयी दो लाख रुपए से अधिक की राशि जब्त करने के साथ ही, इन आरोपी आरक्षकों को निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार कल पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने रिजर्व पुलिस लाइन से आरक्षकों को जुए के बड़े फड़ की रैकी के लिए कहा। रैकी के बाद कार्रवाई की तैयारी हुई, लेकिन छह आरक्षकों ने जुआरियों से करीब आठ लाख रुपए लूट लिए। आरक्षकों ने भिंड जिले के भारौली थाने में कार्रवाई के इंतजार में बैठे डीएसपी अरविंद शाह को बताया कि वह जुए के अड्डे पर छापामार कार्रवाई कर आए हैं। जुआरी भाग खड़े हुए। डीएसपी ने सख्ती से पूछा तो आरक्षकों ने दो लाख, तीन हजार 600 रुपए जब्त कराए।
डीएसपी श्री शाह की रिपोर्ट पर पुलिस अधीक्षक ने जुआरियों को लूटने में शामिल सभी आरक्षकों को निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि आरक्षकों ने निर्देश की अवहेलना कर बिना सक्षम प्रभारी अधिकारी के दबिश दी, जिसमें परिणाम स्वरूप अपराधी मौके पर गिरफ्तार नहीं किए जा सके। साथ ही मौके से प्राप्त राशि के बारे में तत्काल अवगत न कराकर काफी देर बाद बताया गया। इस बारे में पुलिस अधीक्षक को पूरी रिपोर्ट दी है। फिलहाल सभी 6 आरक्षकों को निलंबित कर विभागीय जांच कराई जा रही है। उसके बाद सभी को बर्खास्त की कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने कहा है कि जिस थाना क्षेत्र में गलत गतिविधियां संचालित पाई गई, उस थाने का थाना प्रभारी और बीट प्रभारी जिम्मेदार होंगे और उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सं बघेल
वार्ता
image