Friday, Apr 26 2024 | Time 12:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सांख्यिकी संकेतकों के संकलन में सुधार लाने टास्क फोर्स समिति गठित

भोपाल, 08 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग द्वारा सांख्यिकी के संकेतकों के संकलन की व्यवस्था में सुधार लाने के लिये विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इसके लिये टास्क फोर्स समिति गठित की गई है। यह समिति अपना प्रतिवेदन अगले तीन माह में देगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार विकास के विभिन्न संकेतकों को तय करने में प्राथमिक रूप से एकत्र किये गये सांख्यिकी आंकड़ों की शुद्धता आवश्यक है। विभाग की ओर से विशेष पहल की जा रही है कि सांख्यिकी आंकडों की शुद्धता बनी रहे, जिससे विकास के विभिन्न क्षेत्रों से संबंधित निर्णय लेने में विभाग और ज्यादा महत्वपूर्ण भूमिका निभाये। इस विषय पर आज यहाँ अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान में आयोजित विभागीय टास्क फोर्स की पहली बैठक में विभाग को सुदृढ बनाने की रणनीति पर विचार विमर्श हुआ।
बैठक में प्रोफेसर अमिताभ कुंडु सीनियर फेलो, वर्ल्ड रिर्सोसेज इंस्टीटयूट, नई दिल्ली की अध्यक्षता में गठित टास्क फोर्स में समिति की बैठक अटल बिहारी बाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल के सभाकक्ष में आयोजित हुई। बैठक में गुलशन बामरा, प्रमुख सचिव योजना आर्थिक एवं सांख्यिकी अभिषेक सिंह आयुक्त एवं संयोजक आर्थिक एवं सांख्यिकी एवं प्रमुख सलाहकार, राज्य नीति एवं योजना आयोग स्वतंत्र कुमार सिंह, सदस्य सचिव म.प्र. राज्य नीति तथा योजना आयोग के साथ टास्क फोर्स के सदस्यों सहित अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।
बघेल
वार्ता
image