Friday, Apr 26 2024 | Time 21:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विजीलेंस द्वारा बनाये गये बिजली प्रकरणों में होगी बकाया राशि की वसूली

भोपाल, 22 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने निर्देश दिये हैं कि विजीलेंस द्वारा बनाये गये प्रकरणों में बकाया राशि की वसूली तेज करने के साथ ऑडिट द्वारा निकाली गई बकाया राशि और अन्य कारणों से बकाया राशि को उपभोक्ता के बिल में जोड़कर राजस्व वसूली की जाए।
मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक गणेश शंकर मिश्रा ने कहा है कि कंपनी द्वारा बकाया राशि वसूली के लिए सघन प्रयास किये जा रहे हैं। कंपनी के सभी वृत्त कार्यालयों के कर्मचारी और अधिकारी घर घर जाकर बकाया राजस्व राशि की वसूली में लगे हैं। कंपनी ने सभी मैदानी अधिकारियों को बकाया राशि वसूली करने,भू-राजस्व संहिता के तहत सी-फार्म एवं कुर्की करने की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। विजीलेंस द्वारा बनाये गये प्रकरणों में बकाया राशि की वसूली तेज करने के अलावा ऑडिट द्वारा निकाली गई बकाया राशि और अन्य कारणों से बकाया राशि को उपभोक्ता के बिल में जोड़कर वसूला जाएगा।
उन्होंने कहा कि यह भी निर्देश दिये गये हैं कि काटे गये कनेक्शनों की रात्रि में चेकिंग की जाए ताकि बकायादार उपभोक्ता अवैध रूप से बिजली का उपयोग नहीं करें सकें। यदि कोई उपभोक्ता ऐसा करता पाया जाता है तो उसके विरूद्ध बिजली अधिनियम के तहत प्रकरण बनाया जाएगा।
उन्होंने कंपनी कार्यक्षेत्र के बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि उपभोक्ता बिजली कनेक्शन विच्छेदन जैसी अप्रिय कार्यवाही से बचने के लिए बकाया राशि का भुगतान तत्काल करें। उन्होंने कहा कि बिजली अमला जब बिजली उपभोक्ता से बिल भुगतान की रसीद मांगे तो उन्हें रसीद अवश्य दिखाएं,ताकि उपभोक्ताओं को अनावश्यक असुविधा नहीं हो।
विश्वकर्मा
वाार्ता
More News
राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

राहुल भिंड में और प्रियंका मुरैना में करेंगी सभाएं

26 Apr 2024 | 8:15 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी 30 अप्रैल को मध्यप्रदेश के भिंड संसदीय क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा दो मई को मुरैना संसदीय क्षेत्र में सभा लेंगी।

see more..
image