Friday, Apr 26 2024 | Time 18:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिवनी मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित, 10 दिन में देनी होगी रिपोर्ट

भोपाल, 14 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में कुछ दिन पहले जनजातीय समुदाय से जुड़े दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या के मामले में आज राज्य शासन ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अगुवाई में तीन सदस्य विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित कर दिया।
एसआईटी में श्री राजौरा के अतिरिक्त राज्य औद्योगिक सुरक्षा बल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अखेतो सेमा और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्रीकांत भनोट को शामिल किया गया है। ये दल कल सिवनी का दौरा करेगा। दल को 10 दिन में अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपनी है।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित करने की आज ही घोषणा की थी। उन्होंने सिवनी के पुलिस अधीक्षक, थाना कुरई और चौकी बादलपार के पूरे स्टाफ को तत्काल प्रभाव से हटाने के भी निर्देश दिए।
सिवनी जिले के कुरई थाना क्षेत्र में तीन और चार मई की दरमियानी रात संपत बट्टी और धानसा इनवाती नाम के दो लोगों की हत्या कर दी गई थी। घटना के आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। प्रशासन द्वारा दोनों दिवंगत युवकों के परिजन को आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। इसके अलावा आश्रित बच्चों को विजयपानी स्कूल और कन्या आश्रम, बरेलीपार में पदस्थ करने की व्यवस्था की गई है।
गरिमा
वार्ता
image